गैस सिलेंडर में लगी आग,मचा हड़कंप

रायबरेली

लालगंज(रायबरेली)। कस्बे के कृष्णा नगर  मोहल्ला स्थित भवरेश कुमार के घर में गैस सिलेंडर में आग लगने से हड़कंप मच गया। घटना शुक्रवार दोपहर लगभग 4 बजे की है। खाना बनाते समय गैस सिलेंडर में लगी आग ने विकराल रूप धारण किया तो मोहल्ले में हड़कंप मच गया। लोग घरों से निकलकर दूर सड़क पर आ खड़े हुए। जानकारी मिलते ही अग्निशमन दल तत्काल मौके पर पहुंचा लेकिन उसके पहले ही एचपी गैस एजेंसी के कर्मचारी मोहम्मद नईम ने वहां पहुंचकर गैस सिलेंडर की आग बुझा दी। इस पर लोगों ने राहत की सांस ली।

इन्सेट-

उपनिदेशक ने मंडी समिति गेंहू क्रय केंद्र का किया निरीक्षण

लालगंज(रायबरेली)। उप निदेशक प्रशासन/ विपणन मंडी परिषद लखनऊ गिरजा शंकर ने लालगंज स्थित कृषि उत्पादन मंडी समिति सहित गेंहू क्रय केंद्रों का भी निरीक्षण किया। मंडी में साफ-सफाई देख उन्होंने संतुष्टि जताई। मंडी सचिव मुकेश जायसवाल ने बताया कि मंडी रात में खुल रही है। सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने को लेकर जरूरी उपाय अपनाए गए हैं। फुटकर सब्जी खरीदने वालों का मंडी में प्रवेश निषेध है। लापरवाह पांच थोक विक्रेताओं के लाइसेंस निलंबित किए जा चुके हैं। मंडी परिसर का सप्ताह में दो बार पूर्णता सैनिटाइजेशन भी कराया जा रहा है।

मंडी  लिपिक प्रेम बाबू सचान ने बताया कि  कोविड-19 को लेकर मंडी में आने वाले व्यापारियों व किसानों के हाथ धुलवाने को लेकर दोनों गेटों के सामने पानी की टंकी के साथ हाथ धुलने के लिए साबुन व सैनिटाइजर की भी व्यवस्था की गई है। गेहूं क्रय केंद्रों के निरीक्षण पर केंद्र प्रभारी सूर्यभान सिंह ने बताया कि 11000 कुंटल लक्ष्य के सापेक्ष लगभग साढे चार हजार कुंटल गेहूं खरीद की जा चुकी है। शीघ्र लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा।