वट सावित्री व्रत पर सुहागिनों ने किया वट वृक्ष की पूजा

रायबरेली

-वट वृक्ष पूजा में महिलाओं ने कोरोना महामारी से पति और परिवार की रक्षा की दुवाएं मांगी

रायबरेली। पूरे देश मे लॉक डाउन है और कोरोना महामारी देश मे धीरे धीरे अपने पैर पसार रही है इसी बीच आज वट सावित्री अमावस्या पर जनपद भर की सुहागिनों ने वट वृक्ष के नीचे पहुँचकर वट वृक्ष का पूजन किया और सुहागिनों ने सदा सौभाग्यवती रहने का वरदान प्राप्त किया। इस बीच महिलाओं ने शोशल डिस्टेंसन का भी ध्यान नही दिया न ही मुँह पर मास्क का प्रयोग किया। महिलाओ ने वट वृक्ष के 3 या 5 फेरे लगाकर कच्चे धागे को पेड़ पर लपेटकर वस्त्र सहित चंदन, अक्षत, हल्दी, रोली, फूलमाला, चूड़ी, बिंदी, मेहंदी इन्हें पहना कर पति की लंबी उम्र के लिए वट से आशीर्वाद प्राप्त किया।

ज्ञात हो कि आज सुबह से ही वट सावित्री अमावस्या पर सुहागिनें वट वृक्ष के नीचे पहुँची और पूजा अर्चन करते अपने पतियों के लिए भगवान से सदा सुहागिन रहने का आशीर्वाद प्राप्त किया इस बीच उन्होंने वट वृक्ष पर फल फूल और धूपबत्ती लगाकर पूजा अर्चना  करते हुए अपने व्रत को तोड़ा। फिर हाल लॉक डाउन के चलते ज्यादातर महिलाओं ने घरो में वट वृक्ष की डाली लेकर पूजा अर्चना की वही वट वृक्ष के नीचे भीड़ कम ही देखने को मिली ।

इनसेट-

पूजा करने गई महिलाओं पर मधुमक्खियों ने बोला हमला 

बछरावां(रायबरेली)। चौकी थुलेंडी के अंतर्गत बट सावित्री पूजा करने गई महिलाओं पर मधुमक्खियों ने हमला बोल दिया। जिससे अफरा तफरी का माहौल व्याप्त हो गया। ग्रामीणों द्वारा आग जलाकर  मधुमक्खियों को हटाने का प्रयास किया गया। जिसके बाद महिलाओं ने पूजा अर्चना की। जानकारी के अनुसार सुबह करीब 9:00 बजे के आसपास गांव से बाहर महिलाओं ने वटवृक्ष की फेरी लगा रही थी कभी अचानक मधुमक्खियों ने हमला बोल दिया जिसमें लगभग 10 महिलाएं मधुमक्खियों के हमले से घायल भी हो गई हैं।