NDRF टीम ने चारबत्ति चौराहा वजीरगंज, गोलागंज को किया सेनिटाइज

लखनऊ

-NDRF टीम ने कोरोना वायरस से सावधानिया एवं बचाव के प्रति जागरूक किया

-लोगो ने (NDRF) टीम के सम्मान में तालियाँ बजाकर व फूलों की बारिश कर टीम का उत्साहवर्धन किया

लखनऊ। हर समय आपदा में तत्पर रहने वाली 11 वीं वाहिनी एन.डी.आर.एफ. (NDRF) की लखनऊ स्थित टीम ने लखनऊ में सोसल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए अतिसंवेदंशील क्षेत्रो का सैनिटाइजेशन और साथ ही साथ स्थानीय लोगो को कोरोना वायरस से सावधानिया एवं बचाव के प्रति जागरूक कर रही है।एन.डी.आर.एफ. लखनऊ टीम के पास सैनिटाइजेशन के लिए अत्याधुनिक मशीनें, विशेष डिकॉन्टेमिनेशन वाहन है जो बहुत ही तेजी और तीव्रता के साथ किसी भी इलाके को बहुत तेजी के साथ सैनिटाइजेशन कर देता है।

इसी आधुनिक उपकरण विशेष वाहन से एनडीआरएफ रेस्क्यूर द्वारा युद्ध स्तर पर लखनऊ के संबेदनशील इलाकों को कोरोना जैसे घातक संक्रमण के प्रभाव को सैनिटाइजेशन द्वारा कम किया जा रहा है।इसके साथ ही एनडीआरएफ की टीम द्वारा लोगों को मार्केट जाते समय कोई भी ड्यूटी जाते समय, हॉस्पिटल जाते समय आदि गतिविधिया करते समय क्या करना चाहिए क्या नहीं करना चाहिए तथा लाकडाउन के नियमों का पालन करने की लाउडस्पीकर द्वारा सलाह दी जा रही है।11 एनडीआरएफ आरआरसी लखनऊ की टीम द्वारा दिनांक 19/05/20 को चारबत्ति चौराहा वजीरगंज गोलागंज लखनऊ क्षेत्र को Covid-19 के संक्रमण को कम करने हेतु सैनिटाइजेशन किया गया।

इस प्रकिया में सोडियम हाइपोक्लोराइट एवं पानी के निश्चित अनुपात के मिश्रण को प्रयोग में लाया जाता है तथा नियमित तौर पर इस घोल का छिड़काव किया जा रहा हैं जिससे कोरोना वायरस के प्रकोप को कम किया जा सके,तथा वहां के स्थानीय लोगो द्वारा एन.डी.आर.एफ. (NDRF) टीम के सम्मान में तालियाँ बजाकर व फूलों की बारिश कर टीम का उत्साहवर्धन किया गया।कोरोना वायरस के खतरनाक प्रकोप के समय में एनडीआरएफ अपने ऑपरेशनल रिस्पांस के लिए हमेशा तैयार और तात्पर्य रहते हुए जागरूकता के साथ साथ सैनिटाइजेशन कार्य बखूबी लगातार भागो में कर रही है।