डीएम ने कस्तूरबा गाॅधी आवासीय बालिका विद्यालय का किया औचक निरीक्षण

अम्बेडकरनगर। जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय तिवारीपुर कटेहरी अम्बेडकरनगर का औचक निरीक्षण किये। विद्यालय में छात्राओं का परीक्षा चल रहा था। इस विद्यालय में कुल 100 छात्राए पंजिकृत थी जिनमें से 98 छात्राए उपस्थित पायी गयी। विद्यालय की वार्डन रिनू सिंह मौके पर मौजूद थी साथ ही साथ परीक्षा को सम्पादित कराने के लिये आये हुए प्रेक्षक बृजेश कुमार वर्मा भी उपस्थित थे। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने बालिकाओ के मिड्-डे-मील का भी जायजा लिया। मिड्-डे-मील मीनू के अनुसार बनाया गया था।

चावल, दाल की गुणवत्ता सही पाई गयी साथ ही साथ फल में केले का भी बन्दो बस्त किया गया था। जिलाधिकारी ने उपस्थित समस्त छात्राओं से रूबरू हुए और उनसे वार्ता कर उनके रहन सहन आदि के बारे में जानकारी प्राप्त किया। छात्राओं के कमरों का निरीक्षण किया गया, इस दौरान खिड़कियों में पर्दे लगे हुए थे, बेड बिस्तर आदि की व्यवस्था सही पायी गयी। इस दौरान छात्राओं ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि कमरों व बाथरूम में पानी का रिसाव होता है जिससे स्नान करने में समस्या होती हैं।

जिलाधिकारी ने समस्त कमियों को दूर कराने का आश्वासन दिये हैं। विद्यालय बाउड़ी वाल के पास पानी का पाईप क्षतिग्रस्त होने के कारण पानी का जमाव था जिसे देख जिलाधिकारी ने सम्बन्धित विभागीय अधिकारी को निर्देश दिये कि तरीत क्षतीग्रस्त पाईप लाइन का मरम्मत तत्काल कराया जाय। बाकी समस्त व्यवस्था सही पायी गयी।

ब्यूरो रिपोर्ट@मोहम्मद इसराइल