एएसपी बन छात्रा ने सुनी पीड़ितो की फरियाद,कार्यवाही के दिए आदेश

अम्बेडकरनगर।पुलिस लाइन में 9th की छात्रा ने एएसपी का चार्ज संभाला और पीड़ित महिलाओं के फरियाद सुनी और पुलिस कर्मियों को कार्यवाही का आदेश भी दिए।जिले में यह अनूठी पहल महिला सशक्तिकरण अभियान के तहत अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार मिश्र ने की. इस दौरान पीड़ित शिकायतकर्ता किरण देवी के साथ छात्रा अर्चना सोनकर ने भी जाना की वह महिलाओं की सुरक्षा कैसे कर सकती हैं, कैसे पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज करा सकती हैं, पुलिस कैसे काम करती है और थाने कैसे चलते हैं।

एएसपी बन के छात्रा ने एएसपी कार्यालय की कुर्सी पर बैठी तो इस दौरान ऑफिस में फरियादियों की भीड़ लगी रही, तो वहीं कार्यालय में बतौर एएसपी छात्रा ने समस्याओं को सुना. चार्ज लेते ही छात्रा ने सबसे पहले इस दौरान शिकायतकर्ता किरण देवी की समस्या को गंभीरता पूर्वक लेकर महिला उपनिरीक्षक व कांस्टेबल को कानूनी कार्यवाही के लिए निर्देशित करती नजर आई। अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार मिश्र ने बताया कि जनपद भर मे छात्र छात्राओं के लिए जागरूकता का माह चल रहा है।

इसमें हम तरह तरह के कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। मैंने उनसे वादा किया था कि मैं उन्हें एक दिन के लिए एएसपी बनाऊगा इसी क्रम में छात्रा अर्चना सोनकर आज हमारे ऑफिस में आई और उन्होंने एएसपी के तौर फरियादियों की समस्याओं को सुना और उन्हें उचित कार्रवाई का निर्देशन दिया।

ब्यूरो रिपोर्ट@मोहम्मद इसराइल