उत्तर प्रदेश उन्नाव

नवविवाहिता की मिली खून से लथपथ लाश, पुलिस को मिली डायरी खोल सकती है राज

नवविवाहिता की मिली खून से लथपथ लाश, पुलिस को मिली डायरी खोल सकती है राज

उन्नाव शहर के मोहल्ला बंधुहार में मंगलवार दोपहर करीब दो बजे गोली लगने से नवविवाहिता की मौत हो गई। घटना के बाद पति व अन्य परिजन भाग निकले। गोली की आवाज़ सुन पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी, 2 घंटे बाद पहुंची पुलिस को घर के बेडरूम में फर्श पर खून से लथपथ शव मिला। शव के पास ही नवविवाहिता की दादी सास बेहोश मिलीं। मृतका की तीन माह की बेटी भी घर में नहीं मिली। शव के पास बेड पर एक रिवॉल्वर और एक डायरी मिली है। पुलिस ने उसे कब्जे में लिया है।

रायबरेली जनपद के बहादुरपुर सरेनी निवासी ज्योती सिंह (24) पुत्री राजीव सिंह की डेढ़ साल पहले शहर के बंधुहार निवासी संजीव कुमार सिंह पुत्र मुन्नू सिंह से शादी हुई थी। मृतका के ससुर मुन्नू सिंह मियागंज ब्लॉक के पूर्व ज्येष्ठ प्रमुख भी रह चुके हैं। जबकि पति संजीव सिंह का शहर में ही गेस्ट हाउस है। तीन महीने पहले ज्योती ने एक बेटी को जन्म दिया था। मंगलवार को ज्योति घर में दादी देवकली व तीन माह की बेटी के साथ मौजूद थी।

दादी देवकली ने बताया कि दोपहर दो बजे ज्योती ने उसे खाना खिलाया और फिर अपने कमरे में चली गई। कुछ मिनट बाद कमरे से गोली चलने की आवाज आई। वह जब कमरे में पहुंची तो बेड के पास ज्योती खून से लथपथ पड़ी थी। पड़ोसियों ने जब गोली चलने की आवाज सुनी तो पुलिस को सूचना दी। हालांकि पुलिस को घटनास्थल पर पहुंचने में दो घंटे का वक्त लग गया। शाम 4 बजे सिविल लाइंस चौकी प्रभारी अमर सिंह पहुंचे।

*पुलिस सूत्रों के मुताबिक डायरी में लिखी बातें महिला की हत्या किए जाने की ओर इशारा कर रही हैं। पुलिस ने मृतका के मायके वालों को सूचना देकर शव को मुर्दाघर में रखवा दिया है। एसपी सहित अन्य पुलिस अधिकारियों ने घटना स्थल की जांच की। पुलिस महिला की हत्या या आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने की कोशिश में जुट गई है।*

आशीष गुप्ता