अन्य उत्तर प्रदेश देवरिया

संदिग्ध परिस्थितियो मे पेड़ से लटकते मिले दो युवको के शव

देवरिया जिले के लार व भटनी थाना क्षेत्र में पेड़ से लटकते दो युवकों का शव गुरुवार की सुबह मिले। दो जगहों पर शव मिलने से हड़कम्प मच गया। गांव वालों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया। दोनों युवकों के सिर पर चोट के निशान हैं। इससे माना जा रहा है कि उनकी हत्या कर शव को पेड़ से लटकाया गया है।

भटनी थाना क्षेत्र के सकरापार गांव के लोगों ने गांव के उत्तर नर्वदेश्वर के बगीचे में आम के पेड़ से लटकता एक शव देखा। कुछ ही देर में गांव के लोगों की भीड़ जुट गई। गांव वालों ने इसकी जानकारी भटनी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पेड़ से उतरवाया। युवक की उम्र 35-36 वर्ष के आस-पास है तथा लुंगी के सहारे पेड़ से उसका शव लटक रहा था। युवक अंडरवियर और शर्ट पहने था। उसके पास एक गमछा भी था। युवक के सिर पर चोट के निशान हैं तथा उसकी शर्ट की जेब से दस रुपए मिले। पुलिस ने गांव के प्रधान की तहरीर के आधार पर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

इसी तरह लार थाना क्षेत्र के हरखौली गांव के पूरब खंडहर पड़े ट्यूबवेल के पास पेड़ से लटकता युवक का शव मिला। गांव के लोग खेतों में जानवर चराने निकले तो रस्सी के सहारे पेड़ से लटकता एक युवक का शव देखा। पेड़ से शव लटकता मिलने की खबर पर काफी भीड़ जुट गई। लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पेड़ से उतरवाकर जांच शुरू की। युवक के शर्ट की जेब से कुछ नहीं मिला। युवक लाल रंग की शर्ट व नीले रंग की जींस पैंट पहने थे। पेड़ से करीब पांच फीट दूर स्थित ट्यूबवेल के दरवाजे के पास खून गिरा था तथा वहां घसीटने के भी निशान थे।

रिपोर्ट प्रदीप यादव